Master Plan 2031 | Greater Noida

बढ़ गया ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का दायरा

  एक संवाददाता।। ग्रेटर नोएडा
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने ग्रेटर नोएडा फेस 1 व 2 के 306 गांवों को मिलाकर संयुक्त मास्टर प्लान 2031 तैयार किया है। इस संयुक्त मास्टर प्लान मे
ं कई बदलाव किए गए हैं। इस बदलाव के बाद अब ग्रेटर नोएडा शहर हरियाणा, हापुड़, बुलंदशहर, गाजियाबाद, की सीमा तक फैला हुआ होगा। मास्टर प्लान को अंतिम रूप देने के लिए अथॉरिटी अफसरों ने गुरुवार को एक बैठक भी की। अब अथॉरिटी इस मास्टर प्लान को बोर्ड बैठक में ले जाने के बाद एनसीआर प्लानिंग बोर्ड व शासन को भेजेगी।

अथॉरिटी अफसरों ने संयुक्त मास्टर प्लान में बदलाव के कारणों को बताते हुए कहा कि दादरी एरिया के 33 गांव बुलंदशहर खुर्जा अथॉरिटी(बीकेडीए) में चले गए थे। अब इन 33 गांवों में से 19 गांव वापस ग्रेटर नोएडा में शामिल हो गए हैं। इसी वजह से मास्टर प्लान में भी बदलाव करना पड़ा है। अफसरों का कहना है कि संयुक्त मास्टर प्लान तैयार हो जाने पर फेस-2 एरिया में भी इंडस्ट्रियल, इंस्टिट्यूशनल, कमर्शल, आवासीय सेक्टर बसाए जाएंगे। इस क्रम में फेस-2 एरिया को सीधे जोड़ने के लिए सड़कों का जाल बिछाया जाने लगा है। दिल्ली, कानपुर, हावड़ा रेल ट्रैक व जीटी रोड एनएच-91 पर 5 रेलवे ओवर ब्रिज बनाए जाएंगे। वहीं जीटी रोड पर फ्लाइओवर बनाया जाएगा।
अफसरों ने बताया कि प्लान के तहत 5 सड़के भी बना जा रही हैं। जिनमें एक सड़क नोएडा एक्सटेंशन के पास 130 मीटर एक्सप्रेस-वे से सीधे बादलपुर, जीटी रोड व पेरीफैरल एक्सप्रेस-वे को टच करेगी।
Source: http://navbharattimes.indiatimes.com/delhiarticleshow/7237858.cms?prtpage=1

For Selling purchasing of property contact SR Propzone 

9560877866,9810877866

No comments:

Post a Comment

Pages